सिर्फ यहॉ से वहॉ घूमने के लिए हजारों-लाखों खर्च कर रहे लोग, जानिए क्या है माजरा ?

0
159

कोरोना काल में भी लोग हवाई सफर का आंनद ले रहें हैं जी हॉ सही पढ़ा आपने । और कहीं नहीं जाने के लिए भी लोग हजारों-लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं। विश्व में कई ऐसी एयरलाइंस कंपनियां हैं, जिन्होंने इस तरह की अनोखी फ्लाइट्स का रोमांच शुरू किया है। ऐसे में जो लोग घर में बैठे हुए हैं, वो कुछ घंटों के लिए प्लेन में बैठकर हजारों किलोमीटर की यात्रा कर सकतें हैं। मजे की बात ये है कि प्लेन जिस हवाई अड्डे से टेक ऑफ करता है, वहीं पर उसकी लैंडिंग भी होती है इससे जहां एक तरफ हवाई कंपनियों को भी आर्थिक तौर पर फायदा हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ लोगों को भी कुछ घंटे प्लेन में बैठकर के सफर करने का आंनद मिलेगा।

2100 किमी का सफर ।

अभी हाल ही में को Tigerair Taiwan एयरलाइंस ने ऐसी ही एक फ्लाइट्स में 120 लोगों को यात्रा के अनुभव कराए। इस दौरान विमान ने लगभग 2100 किमी की दूरी तय की। इस दौरान विमान ताइवान से उड़कर साउथ कोरिया के आईलैंड जेजू के पास तक पहुंचा और वहा से वापस लौट आया। हालांकि लोगों की सुविधा के लिए आईलैंड के पास कम ऊंचाई पर विमान उड़ा ताकि वहां के नजारे लोगो को दिख सकें और वो आंनदित हो सकें ।

सफर से पहले कोरोना जांच ।

कोरोना महामारी की वजह से पूरी दुनिया की विमान इंड्स्ट्री पर बहुत नकारात्मक असर पड़ा है। फिलहाल लोग बहुत ही जरूरी होने पर सफर कर रहे हैं। ऐसी फ्लाइट्स के जरिए एयरलाइंस को आमदनी हो रही है, साथ ही यात्रियों की सुरक्षा—व्यवस्थ का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इन फ्लाइट्स में आने से पहले यात्रियों में कोरोना के लक्षणों की जांच अच्छे से की जाती है।

Tigerair के बाद इन एयरलाइंस ने भी शुरू की अपनी उड़ानें ।

ऑस्ट्रेलिया की Qantas और जापान की All Nipon Aiways भी ऐसी ही फ्लाइट्स की शुरूआत कर रहीं हैं। Qantas ने बताया कि अभी हाल ही में 7 घंटे की उसकी Flight to nowhere के टिकट 10 मिनट में ही बिक गए थे। इन फ्लाइट्स में बिजनेस, प्रीमियम और इकोनॉमी क्लास की 134 सीट हैं जिनके टिकट के दाम 42 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक थे।

Other Links :

अब आपके घर आएगा बैंक, सरकारी बैंकों ने शुरू की Door Step Banking, जानिए क्या है आपके लिए फायदे की बात ?
फ्लाइट से भी आधे समय में पहुंचाएगी ये Supersonic Boom जेट !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here