MG ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई हैक्टर SUV, कीमत ₹ 12.18 लाख से शुरू

0
566

MG मोटर ने भारत में MG हैक्टर लॉन्च कर दी है जो एक प्रिमियम SUV है और इसकी शुरुआती EX-Showroom Price 12.18 लाख रुपए रखी गई है. MG हैक्टर के टॉप वेरिएंट की कीमत 16.88 लाख रुपए है और ये कीमतें एंट्रोडक्टरी प्राइस/Enterproduct price हैं। MG मोटर्स/MG Motors की हैक्टर प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV भारत की पहली कनेक्टेड कार है जिसे iSmart नैक्स्ट-जनरेशन सिस्टम से लैस किया गया है। SUV में आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस/Artificial Intelligence आधारित बेहतरीन सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, कनेक्टिविटी, सर्विस और एप्लिकेशन/Application दिए गए हैं, इसके साथ ही हैक्टर हाईटेक फीचर्स से लैस किया गया है।

जैसे :—
स्मार्ट एप्लिकेशन, बिल्ट-इन ऐप्स, रियल-टाइम नेविगेशन, रिमोट लोकेशन, जिओ-फेंसिंग, इमरजेंसी रिस्पॉन्स और ऐसे ही कई और फीचर्स शामिल हैं.
कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है।

SUV में LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स का लो-सेट, बड़े आकार की ब्लैक मेश ग्रिल, हाइ माउंटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और सेंट्रल एयरडैम दिया गया है। इस कॉम्पैक्ट SUV की हाइट 1760mm है, वहीं ये 4655mm लंबी और 1835mm चौड़ी है। MG मोटर इंडिया ने नई हैक्टर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया है और यह प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी। हैक्टर के पेट्रोल मॉडल में 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 141 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

कंपनी ने इस इंजन को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है। गुजरात के हलोल प्लांट में MG हैक्टर का उत्पादन किया जा रहा है। हैक्टर के साथ कमांड सेंटर में 10.4-इंच का अल्ट्रा लार्ज फुल HD इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो प्री लोडेड एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ आता है। MG का कहना है कि डिस्प्ले स्क्रीन भारत के मौसम के हिसाब से अधिक तापमान में भी काम करता है। कार के साथ पहला मशीन टू मशीन इंबेडेड सिम के साथ SUV इंटरनेट प्रोटोकॉल वर्ज़न 6 दिया गया है जो इसे 5G के लिए तैयार करता है।
इस कनेक्टिविटी सिस्टम से SUV में पहले से टॉमटॉम आईक्यू मैप्स/TomTom IQ Maps, गाना प्रिमियम/Song premium, AccuWeather जैसे कई ऐप्स फ्री मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here