Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, TikTok जैसा फिचर्स किया जारी।

0
172
Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, TikTok जैसा फिचर्स किया जारी।
Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, TikTok जैसा फिचर्स किया जारी।

अलग से टैब लॉन्च किया है

Social Media Company Instagram ने भारत में अपने खास फीचर ‘Reels’ के लिए अलग से टैब लॉन्च किया है। अब Instagram यूजर्स ‘Reels’ के टैब पर जाकर आसानी से शॉर्ट-वीडियो देख सकते हैं। वहीं, Instagram कंपनी का कहना है कि हमने यूजर्स की रुचि और क्रिएटिविटी को देखते हुए इस फीचर के लिए अलग से टैब जारी किया है। आपको बता दें कि Instagram कंपनी ने चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप Tiktok पर प्रतिबंध लगने के बाद ‘Reels’ फीचर को लॉन्च किया था।

Instagram यूजर्स को इंस्टाग्राम के नेविगेशन बार में एक्सप्लोर टैब की जगह Reels टैब मिलेगा। यूजर्स इस टैब पर जाकर 15 सेकेंड का वीडियो बनाकर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। साथ ही Instagram Users को Video और ऑडियो को एडिट करने की सुविधा भी मिलेगी। वहीं, एक्सप्लोर टैब को यूजर फीड के टॉप राइट कॉर्नर में जगह दी गई है।

लगभग 200 से भी ज्यादा ऐप हो चुके हैं प्रतिबधिंत ।

भारत सरकार अब तक 224 चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा चुकी है। इनमें PUBG, Tiktok, CamScanner और WeChat जैसे बड़े ऐप शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने सबसे पहले जून के अंत में टिक-टॉक समेत 59 चीनी ऐप पर बैन लगााया और इसके बाद 47 अन्य चीनी ऐप को ब्लॉक कर दिया था।

69 धारा के तहत लगा चीनी ऐप पर बैन

Ministry of Technology/प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत TikTok समेत 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था, क्योंकि ये ऐप भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा और राज्य की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बहुत बड़ा खतरा थे। इसके बाद हाल ही में कंपनी ने 118 चाइनीज ऐप्स को बैन किया है और इसमें PUBG Mobile जैसा बड़ा Gameing ऐप भी शामिल है।

अभी हाल ही में 118 ऐप्स को बैन किया गया हैं यहॉं आप उनकी लिस्ट आप देख सकतें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here