Body Lotion को चेहरे पर लगाने से हो सकती हैं बहुत सी परेशानियॉं

0
336
Apply Body Lotion on Face(becare full)
Apply Body Lotion on Face (becare full)

ज्यादातर महिलाए अपनी स्किन को लेकर काफी सतर्क/Alert रहती है। लेकिन फिर भी कहीं न कहीं उनसे भी चूक हो जाती हैं। महिलाए अक्सर स्किन की ड्राईनेस दूर करने के लिए बॉडी लोशन/Body Lotion का इस्तेमाल करती हैं। मलतब जो लोशन/Lotion वो अपनी बॉडी/Body पर लगाती हैं वही अपने चेहरे पर भी अप्लाई/Apply करतीं हैं। जोकि पूरी तरहा से गलत है अपनी Sensitive Skin के लिए। क्योकि चेहरे और शरीर/Body की त्वचा/Skin में बहुत फर्क/difference होता हैं। जहा चेहरा की त्वचा बहुत कोमल तो शरीर/Body की त्वचा बहुत सक्त होती है। तो आपको चेहरे के लिए एक अलग से Face Lotion लेना चाहिए। जब स्किन केयर की बात हो तो यह आपकी Beauty kit में शामिल होना ही चाहिए। लेकिन इसका पूरा फायदा तभी होता है, जब आप इसे सही तरह से use करती हैं।


महिलाओं को लगता हैं यह तो मॉइश्चराइजर/Moisturizer है तो इसे पैर पर लगाएं या फेस पर, क्या फर्क पड़ता है। अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोचती हैं तो समझ लीजिए कि आप अपनी स्किन के साथ सच में गलत कर रही हैं। बॉडी लोशन/body lotion को खासतौर से शरीर/body के विभिन्न अंगों जैसे हाथ व पैर आदि के लिए बनाया जाता है। इसका इस्तेमाल कभी भी चेहरे पर नहीं करना चाहिए। face के लिए मार्केट में अलग से फेस मॉइश्चराइजर/face Moisturizer मिलते हैं। अगर आप बॉडी लोशन/body lotion को लगातार अपने चेहरे पर लगातीं हैं तो इससे आपके चेहरे पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। जो आपके चेहरे की खुबसूरती हो कम कर सकता है।

बंद हो सकते है। आपके चेहरे के छिद्र !

क्योकि बॉडी लोशन/body lotion बहुत ज्यादा क्रीमियरध्/Creamier होते हैं। तो अगर आप इसे अपने चेहरे पर लगातीं हैं तो आपके चेहरे की त्वचा इसे Absorbed नही कर पाऐगी। तो इससे होगा ये की आपका चेहरा धूल, मिटटी और गंदगी को आसानी से पकडेंगा जिससे आपको प्रॉब्लम हो सकती है क्योकि इससे आपके चेहरे के छिद्र बंद हो जाएंगे और आपकों मुॅंहासों व अन्य ​चेहरे की समस्या से उलझना पड़ेगा read more…

Other links :-

क्या है सही उम्र गर्भावस्था की?
खुबसूरत त्वचा के लिए घर पर ही लें स्पा !!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here