अगर आपके पास हैं Apple डिवाइस तो हो जाएं सावधान! सिस्टम क्रैश कर रहे हैं हैकर

0
370
iPhone Hackers
iPhone Hackers

Device हो या किसी भी Brand का Phone. Secutiy के मामले में Apple के Iphone काफी Secure माने जाते है। फिर चाहे Apple Company की Device ही क्यों न हो। लेकिन अब Users के लिए एक बूरी खबर है जो Apple Users को थोड़ा निराश कर सकती है। क्योकि Apple के Device Hackers के निशाने पर बने हुए हैंं। आजकल Hackers Apple Users के डिवाइस पर एक अजीबोगरीब Text Message के जरिए वायरस भेज रहें हैं। अगर आप भी Apple की Device या iPhone इस्तेमाल करते हैं तो आप भी जो जाए सावधान ।

Hackers द्वारा Apple Users के Device पर एक खास तरह का नोटिफिकेशन भेजा जाता हैं जिसमें वायरस होता है। एक Text Message आपके iPhone, iPad को क्रैश कर सकता है। ये नोटिफिकेशन सिंधी भाषा में होता है, जिस पर क्लिक करने के बाद डिवाइस क्रैश तक हो सकती हैं।

क्या है पहचान ?

इस टेक्स्ट मेसेज में इटली के झंडे के इमोजी के साथ सिंधी भाषा में कुछ लिखा होता है। सिंधी एक आधिकारिक भाषा है जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान के साथ साथ भारत के भी कई हिस्सों में होता है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये बग iPhone, MacBook, Apple Watch और Apple TV को नुकसान पहुंचा सकता है। ये Virus सीधे ऑपरेटिंग सिस्टम पर अटैक करता है और फिर डिवाइस की स्क्रीन हैंग हो जाती है। लेकिन एक खुशखबरी ये भी है कि रीसेट करने के बाद आपकी डिवाइस पूरी तरह से ठीक भी हो जाती है ।

Other links :-

PM Narendra Modi’s Mann Ki Baat – 26th April
लॉकडाउन के चलते लगा दी 42 किलोमीटर दौड़ ।
आखिर क्या है? Aarogya Setu Mobile App।

Previous articlePM Narendra Modi’s Mann Ki Baat – 26th April
Next articleजज्बे को सलाम । मध्यम वर्गीय
BigBatter एक अन्तराष्ट्रीय न्यूज साइट है। यहॉ आप देश और दुनिया की तमाब छोटी और बड़ी खबरों के साथ—साथ बहुत से आर्टिकल पढ़ सकतें हैं। जैसे— Fitness, Lifestyle, Jokes, Bollywood, Hollywood, Spiritual, Gadgets और बहुत कुछ। तो आज ही BigBatter को Subscribe करें और पाएं सबसे पहले न्यूज की Notification सीधे अपने मोबाइल डिवाइस पर। या फिर आप BigBatter का Play Store से App भी Download कर सकतें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here